fire

देहरादून: शॉर्ट सर्क‌िट से खुखरी फैक्ट्री में लगी आग, लाखों की मशीनें और सामान जलकर खाक

पटेलनगर औद्योगिक क्षेत्र में सोमवार देर रात खुखरी फैक्ट्री में बड़ा अग्निकांड हो गया। बीच-बीच में हुए धमाकों से अफरातफरी का माहौल रहा है। लपटों और धुएं के बीच फायर कर्मियों ने पानी डाला तो एक बार को आग और भड़क गई, इससे आसपास की इकाइयों में आग पहुंचने का खतरा बढ़ गया। एक घंटे के प्रयासाें के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग में लाखों की मशीनों और लकड़ी के जलने का अनुमान है। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।
पटेलनगर में उद्योग निदेशालय आफिस के पीछे आर्मी ट्रेडर्स के नाम से खुखरी और तलवार बनाने की फैक्ट्री है। सोमवार रात सवा दस बजे के करीब फैक्ट्री के अंदर से धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया तो आसपास के लोग सक्रिय हुए। फैैक्ट्री के बाहरी तरफ रहने वाले चौकीदार को दरवाजा पीट-पीट कर उठाया गया। इसी बीच बाजार चौकी पुलिस की चीता मोबाइल वहां आ गई।

फैक्ट्री के अंदर से लगातार विस्फोट होने के कारण काफी देर तो कोई भी फैक्ट्री के पास तक नहीं जा सका। उद्योग निदेशालय की बिल्डिंग से देखा गया तो फैक्ट्री के अंदर आग की लपटे और धुएं का गुब्बार नजर आ रहा था। मशीनें आग की लपटों से घिरी थी। पुलिस की सूचना पर फायर कर्मचारी मौके पर आ गए।

कोई यह बताने को तैयार नही था कि यह फैक्ट्री किस चीज की है। अंदर कुछ विस्फोटक तो नहीं है। आशंकाओं के बीच फायर कर्मचारियों ने आग बुझाने का काम शुरू किया। एक बार तो पानी से आग भड़क गई थी, मगर बाद में फायर कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया। आग में लाखाें के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *