एक्ट्रेस नूतन के घर चोरी

मुंबईः मुंबई के मुंब्रा इलाके में स्थित अपने जामाने की फेमस एक्ट्रेस नूतन के बंगले से तकरीबन एक लाख का कीमती सामान चोरी हो गया है जिसमें चांदी का सामान मूर्तियां और बाकी बहुमूल्य चीजें शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये घटना शनिवार को हुई जिसमें चोरों को पकड़ लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 3.45 बजे चोरों ने बंगले पर तैनात तीनों सिक्योरिटी गार्ड पर हमला किया और फिर साथ लाए नुकीले हथियारों की मदद से तोड़फोड़ कर घर में घुस गए।

लुटेरे बंगले में रखी प्राचीन मूर्ति, एक तलवार और कुछ अन्य सामान लेकर भाग गए थे। सिक्यॉरिटी मैनेजर कैलाश तुकाराम निबुलकर ने घटना की शिकायत मुंब्रा पुलिस में दर्ज की थी। सीनियर इंस्पेक्टर रविंद्र तायड़े के मार्गदर्शन में पुलिस अधिकारियों ने छानबीन कर सुरेश सिंह (18), उदय झा (19), चंदन सिंह (21), चंदन पटवा (21 ) और जीतू राम (19 ) सहित एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोगों ने लूटपाट की बात कबूल की है। पुलिस ने लुटेरों के पास से 49 हजार मूल्य की उस प्राचीन मूर्ति और तलवार को जब्त कर लिया है, जिन्हें वे बंगले से ले गए थे। पकड़े गए लुटेरे कलवा निवासी हैं और वे मौज-मस्ती के लिए लूटपाट करते थे।

नूतन का उक्त बंगला कई दशक पुराना है। इस बंगले में नूतन के बेटे मोहनीश बहल और उनका परिवार कभी-कभार रहने आता है। बता दें कि हिंदी फिल्म जगत में नूतन किसी परिचय की मोहताज नही है। अपने बेहतरीन अदाकारी के दम पर उन्होंने लोगों के दिलों में जो जगह बना चुकी थी। आज भी उनकी फिल्म और उनकी अदाकरी को देख बड़ी हैरानी होती है, क्योंकि उनकी फ़िल्में उनके दमदार एक्टिंग की गवाही खुद देती हैं। नूतन का जन्म 04 जून 1936 को मुंबई में हुआ था और 21 फरवरी 1991 को इस दुनिया को सदा के लिए अलविदा कह गईं। नूतन के पुत्र मोहनीश बहल भी हिन्दी फ़िल्मों में अभिनय करते हैं। नूतन की बहन तनुजा और भतीजी काजोल भी हिन्दी सिनेमा की प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में शामिल हैं। नूतन के अभिनय को हिन्दी फ़िल्म उद्योग के सभी बडे नामों ने सराहा है और वह आज भी बहुत सी अदाकाराओं का आदर्श बनी हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *