रायवाला हत्याकांड के बाद ऋषिकेश में बबाल, ऋषिकेश के कुछ क्षेत्रों में धारा 144 लागू

उत्तराखंड के रायवाला में एक युवक की हत्या कर दी गर्इ। जिसके बाद से ही क्षेत्र में बवाल शुरू हो गया है। रायवाला के साथ ही ऋषिकेश में भी इस घटना का जमकर विरोध हो रहा है। हत्या के विरोध में लोग जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं। रायवाला में गुरुवार देर रात कुछ शरारती तत्वों ने शिव चौक के पास एक चन्द्रबदनी कॉम्पलेक्स स्थित कपड़े की एक दुकान को आग लगा दी। वहीं हिंदू जागरण मंच और अन्य संगठनों द्वारा रायवाला, श्यामपुर, गुमानीवाला, छिदरवाला में व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद कराते हुए प्रदर्शन किया गया।

इस घटना को लेकर ऋषिकेश में भी उपद्रवियों ने जमकर उपद्रव मचाया। यहां कुछ हिंदू संगठनों ने धर्म विशेष के लोगों को निशाना बनाकर उनके साथ मारपीट की। साथ ही कृषि उत्पादन मंडी समिति के समीप एक दुकान को भी आग के हवाले कर दिया। इस तरह के हालातों को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने रायवाला, श्यामपुर गुमानीवाला ऋषिकेश के कुछ क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी है। पुलिस अधीक्षक देहात सरिता डोभाल श्यामपुर चौकी पहुंची। जहां हिंदू संगठनों ने उन्हें ज्ञापन सौंपा।

ऋषिकेश के कुछ क्षेत्रों और ग्रामीण इलाकों में तोड़फोड़ और आगजनी की गर्इ। जिसे पुलिस प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। डीआइजी पुष्पक ज्योति और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने हालातों का जायजा लेते हुए तोड़फोड़ और आगजनी के मामले में सख्त कदम उठाने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *