किसी भी वक्त छिड़ सकता है परमाणु युद्ध- उत्तर कोरिया

मेरिका और दक्षिण कोरिया के संयुक्त सैन्य अभ्यास की कार्रवाई से बौखलाए प्योंगयांग ने अन्य देशों को भी अमेरिका का साथ नहीं देने को कहा है। संयुक्त राष्ट्र में उत्तर कोरिया के उप-उच्चायुक्त किम इन रयोंग ने संयुक्त राष्ट्र समिति के समक्ष यह धमकी दी है। हालांकि उन्होंने अपने बयान को समिति के समक्ष पढ़ा नहीं।

उन्होंने ने एक बयान में उत्तर कोरिया को एक ‘जिम्मेदार परमाणु देश’ भी करार दिया। वहीं दूसरे देशों को उत्तर कोरिया के खिलाफ किसी भी अमेरिकी सैन्य कार्रवाई में शामिल नहीं होने की चेतावनी दी। किम ने कहा कि किसी दूसरे देश के खिलाफ परमाणु हथियार का इस्तेमाल करने या धमकी देने का हमारा कोई इरादा नहीं है।

संयुक्त राष्ट्र की निरस्त्रीकरण समिति के समक्ष कहा कि उनका देश इकलौता ऐसा देश है, जिसके खिलाफ अमेरिका ने सीधे तौर पर परमाणु हमला करने की धमकी दी है। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि अमेरिकी सरकार उनके शासक के खिलाफ गुप्त ऑपरेशन चलाने की कोशिश में है। इस साल उत्तर कोरिया द्वारा लगातार परमाणु परीक्षण करने की वजह से अमेरिका के साथ उसके संबंध काफी तनावपूर्ण हो गए हैं और दोनों देशों की तरफ से लगातार एक दूसरे को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकियां दी जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *