Wednesday, October 28News That Matters
Shadow

Breaking: एम्स ऋषिकेश में फिर 07 कोरोना पॉजिटिव, इन जिलों के हैं संक्रमित..

aiims rishikesh coronavirus एम्स
शेयर करें !

ऋषिकेश: उत्तराखंड में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS Rishikesh) में पिछले 7 लोगों की रिपोर्ट कोविड पाॅजिटिव आई है। संक्रमितों में स्थानीय लोग, कैदी से लेकर अस्पताल कर्मी भी शामिल है। संस्थान की ओर से इस बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है।

अस्पताल कर्मी संक्रमित

एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि वीरभद्र मार्ग निवासी 29 वर्षीय पुरुष जो कि कैलाश हाॅस्पिटल देहरादून का कर्मचारी है, 24 जुलाई को गले में दर्द, बुखार व खांसी की शिकायत के साथ एम्स (aiims rishikesh) की ओपीडी में आया था। जहां उसका कोविड सेंपल लिया गया, शनिवार को उसकी कोविड रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है।

AIIMS Rishikesh ओपीडी में आये मरीज जांच में पॉजिटिव

दूसरा मामला गंगानगर, ऋषिकेश निवासी 41 वर्षीय पुरुष का है। यह व्यक्ति 16 जुलाई से होम क्वारन्टीन था, 24 जुलाई को एम्स (aiims rishikesh)ओपीडी में आया जहां उसका सेंपल लिया गया, जो कि पॉजिटिव पाया गया। गौरतलब है कि उक्त व्यक्ति हरिद्वार स्थित एक कंपनी के संक्रमित कर्मचारी के प्राइमरी कांटेक्ट में आया था।

ये भी पढ़ें: बकरीद, रक्षाबंधन और कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर पुलिस की तैयारी, जाने दिशानिर्देश..

कैदी भी कोरोना संक्रमित

अन्य मामले में सुद्धोवाला जेल, देहरादून का एक 50 वर्षीय कैदी, जो कि हृदय रोग से ग्रसित है जो कि 24 जुलाई को एम्स अस्पताल में फॉलोअप के लिए आया था। जहां कैदी के सेंपल लिया गया व उसे कोविड आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया, कैदी की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आने पर उसे कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

इमरजेंसी में आया मरीज कोविड पॉजिटिव

चौथा मामला तेलपुर, विकासनगर देहरादून निवासी 51 वर्षीय व्यक्ति का है, जो 23 जुलाई को पिछले तीन दिनों से बुखार की शिकायत के साथ एम्स इमरजेंसी में आया था, जहां उसका सेंपल लिया गया। जो कि पॉजिटिव पाया गया है। गौरतलब है कि उक्त व्यक्ति अपने एक अन्य कोविड पाॅजिटिव साथी के प्राइमरी कांटेक्ट में था। पाॅजिटिव पाए जाने पर उसे एम्स के कोविड वार्ड में भर्ती कर दिया गया है।

विकासनगर, देहरादून निवासी एक अन्य 25 वर्षीय युवक जो पिछले दिनों कुमाऊं से विकासनगर लौटा था, 23 जुलाई को एम्स आईपीडी में भर्ती उक्त युवक का कोविड सेंपल भी पाॅजिटिव पाया गया है। जो कि अपने एक कोविड संक्रमित साथी के कांटेक्ट में आया था। विकासनगर निवासी उक्त दोनों व्यक्ति को सरकारी अस्पताल विकासनगर से रैपिड टेस्ट रिपोर्ट के बाद एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया है।

छठा मामला भारतमातापुरम, भूपतवाला हरिद्वार निवासी 42 वर्षीय पुरुष है। जो कि 23 जुलाई को एम्स (aiims rishikesh) ओपीडी में आया था, जहां उसका कोविड सेंपल लिया गया, जो कि पॉजिटिव पाया गया है। उक्त पेशेंट एसिम्टमेटिक जिसमें रोग के लक्षण नहीं दिखाई पड़ते हैं, जो कि पूर्व में कोविड पाॅजिटिव पाए गए अपने भाई के संपर्क में रहा है।

अंतिम मामला बंगाली हाॅस्पिटल हरिद्वार क्षेत्र निवासी 65 वर्षीय पुरुष का है। उक्त व्यक्ति 24 जुलाई को बुखार, पेट दर्द और दस्त की शिकायत के साथ एम्स (aiims rishikesh) इमरजेंसी में आया था। जिसका कोविड सेंपल रिपोर्ट पाॅजिटिव पाई गई है, इसके बाद उक्त व्यक्ति को कोविड आइसोलेशन वार्ड से कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि संबंधित कोविड पॉजिटिव मामलों के बाबत स्टेट स​र्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है।

लाइव उत्तराखंड से यूट्यूब पर जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

शेयर करें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *