Monday, October 19News That Matters
Shadow

763 चिकित्सकों की सीधे भर्ती की तैयारी,,, जल्द होंगी नियुक्ति CM TSR के निर्देश जारी

763 doctors posting
शेयर करें !

Live Uttarakhand Digital || 763 खाली पदों पर चिकित्सकों की सीधी भर्ती की कवायत शुरू कर दी गई है. ये भर्तियाँ साधारण ग्रेड चिकित्सकों के लिए उत्तराखंड प्रांतीय चिकित्सक एवं स्वास्थ्य सेवा संवर्ग के अंतर्गत होंगीं.

763 भर्ती के लिए अध्याचन भेजा

रिक्त 763 पदों को भरने के लिए आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी गई है. जिसके लिए माननीय मुख्य मंत्री के निर्देशानुसार शासन द्वारा उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को अध्याचन भेजा जा चुका है.

राज्य में हेल्थ सिस्टम को 763 की मजबूती मिलने के आसार

मुख्यमंत्री के निर्देश पर सूबे में 763 साधारण ग्रेड चिकित्साधिकारियों के नियुक्ति की कवायद शुरू कर दी गई है. बोर्ड द्वारा जल्द ही नए पदों की नियुक्ति के लिए विज्ञप्ति प्रकाशित कर दी जाएगी. सारी कार्यवाही को प्राथमिकता से करने की अपेक्षा की जा रही है.

सूबे के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि नए चिकित्सकों की भर्ती से राज्य के हेल्थ सिस्टम को खासी मजबूती मिलेगी जिससे प्रदेश के हेल्थ इन्फ्रा में बढ़ा सुधार आएगा.

हेल्थ इन्फ्रा में पूर्व में भी कई बड़े सुधार किये – सीएम

सीएम त्रिवेन्द्र रावत ने कहा कि इन 763 नए डॉक्टर्स के आने से राज्य के चिकित्सा ढाँचे को मजबूती तो मिलेगी ही इसके अलावा पूर्व में किये सुधारों से भी चिकित्सा सिस्टम को काफी मजबूत किया जा चुका है आज प्रदेश के हर जिले में आईसीयू की समूल सुविधा हैं. चिकित्सकों की संख्या पहले से दोगुना ज्यादा बढ़ाई जा चुकी है.

टेली रेडियोलोजी और टेली मेडिसन शुरू की गई और हम covid-19 को भी नियंत्रित करने में सफल रहे हैं.

 

 

 

 

शेयर करें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *