Tuesday, October 20News That Matters
Shadow

VIDEO: किशन महिपाल का यू-ट्यूब चैनल रिकवर, हैकर ने मांगे थे 6 करोड

kishan mahipal
शेयर करें !

देहरादून (Live Uttarakhand): लोकगायक किशन महिपाल (Kishan Mahipal) का यू-ट्यूब चैनल आखिरकार रिकवर हो गया है। किशन महिपाल (Kishan Mahipal) में खुद सोशल मीडिया में अपने प्रशंसकों से चैनल रिकवर होने की खुशी साझा की है। लोकगायक किशन महिपाल (Kishan Mahipal) का यू-ट्यूब चैनल कुछ दिनों पूर्व हैक कर लिया गया था। उनका गूगल एकाउंट, महत्वपूर्ण गीतों के सभी वीडियो भी हैकर ने हटा दिए थे। इसके चलते हैकिंग का मामला उत्तराखंड मुख्यमंत्री से लेकर सांसद अनिल बलूनी ने केन्द्रीय मंत्रालय तक पहुंचाया।

Kishan Mahipal ने जताया प्रशंसकों का आभार

Thanku Uttarakhand🙏🏻🌹🙏🏻

Posted by Kishan Mahipal, Roun Group on Saturday, July 25, 2020

किशन महिपाल (Kishan Mahipal) और उनके देश-विदेश में फैले प्रशंसक लगातार इस चैनल को रिकवर करने के लिए प्रयास कर रहे थे।किशन महिपाल की ओर से गूगल प्रबंधन से प्रकृति मिश्रा ही पूछे जा रहे सवालों का जवाब और जरूरी दस्तावेज उपलब्ध करवा रही थी। किशन ने सन् 2000 में इस चैनल को खोला था और इसमें उनके कई चर्चित गीतों के वीडियो अपलोड थे। इस चैनल के दो लाख 11 हजार सब्सक्राइबर थे और हैकर की नजर इसके महत्वपूर्ण डाटा से लाभ उठाने की थी।

ये भी पढ़ें: पड़ताल- क्या कोरोना से जुड़ी पोस्ट किसी ग्रुप में करने पर पुलिस एक्शन लेगी?

इसके लिए किशन (Kishan Mahipal) से पांच हजार बिट क्वाइन यानि छह करोड रूपये की भी मांग की गई थी। यू-ट्यूब चैनल हैक करने के दौरान हैकर ने किशन के कम्प्यूटर पर भी सेंधमारी करते हुए उनके चार हजार जीबी के डाटा पर कब्जा कर लिया। इसमें गीतों के वीडियो बनाने के दौरान की फोटो, वीडियो रशेज भी शामिल हैं। किशन इस डाटा को रिकवर करने के लिए आईटी प्रोफेशनल की मदद लेने दिल्ली रवाना हो गए हैं।

किशन (Kishan Mahipal) ने बताया कि कम्प्यूटर तो खुल रहा मगर सारी फाइल लॉक की हुई है। जिसे खोलने के लिए हैकर ने 990 बिट क्वाइन की मांग की है। उन्हें ऑफर भी दी गई है कि, यदि वह 72 घंटों में उन्हें मेल कर सम्पर्क करते हैं तो उन्हें उनके डाटा को खोलने की चाबी देने पर पचास फीसदी छूट मिलेगी। चैनल का लिंक https://youtu.be/fWN62nVqA84 किशन महिपाल ने सोशल मीडिया में यह जानकारी दी गयी कि, सभी प्रशंसकों के सपोर्ट से चैनल वापस आ गया है। लिखा कि, किस तरह से शुक्रिया अदा करुं, समझ नहीं आ रहा, तहे दिल से धन्यवाद स्वीकार करें और अपना प्यार बनाये रखें। फिलहाल धीरे-धीरे दोबारा अपलोड कर रहा हूं सभी गीतों को।

लाइव उत्तराखंड से यूट्यूब पर जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

शेयर करें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *