Wednesday, October 21News That Matters
Shadow

रक्षाबंधन: बहनों ने भाई की कलाई पर बांधी राखी, भाइयों ने दिया रक्षा का वचन

rakshabandhan
शेयर करें !

देहरादून: देशभर में आज भाई-बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन (Rakshabandhan) मनाया जा रहा है। त्योहार को लेकर लोगों में खासा उत्साह है। ज्योतिषाचार्य के अनुसार, शताब्दी में पहली बार चतुर्योग में रक्षा बंधन (Rakshabandhan) आ रहा है। यह भाई बहनों के लिए यह बहुत ही फलदायी योग है।

रक्षाबंधन (Rakshabandhan) के पावन पर्व पर आज बहनों ने अपने भाई की कलाई पर राखी बांधी। भाई ने भी अपनी बहनों को रक्षा का वचन दिया। साथ ही सामर्थ्य अनुसार उपहार भी दिया। त्यौहार का यह सिलसिला सुबह शुरू हुआ और देर शाम तक जारी रहा।

वहीं रक्षाबंधन (Rakshabandhan) को लेकर बाजारों में भी खासी रौनक नजर आई। राखियों की दुकान में लोग राखी लेते दिखे। वहीं मिठाई की दुकानों पर भी खासी भीड़ रही।

Rakshabandhan: राष्ट्रपति, पीएम, सीएम ने दी बधाई

इस मौके पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री समेत अन्य नेताओं ने देशवासियों को रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने लिखा, ‘रक्षा बंधन पर सभी देशवासियों को बधाई! राखी प्रेम और विश्वास का वह अटूट धागा है जो बहनों को भाइयों से जोड़ता है। आइए, आज हम सब महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध रहने का संकल्प दोहराएं।’

presidnet of india

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को ट्वीट कर बधाई दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, ‘रक्षा बंधन के पावन पर्व पर समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।’

pm modi

उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी।

गौरतलब है कि, कोरोना वायरस महामारी संकट के कारण देश में कई जगहों पर लॉकडाउन है। साथ ही सार्वजनिक वाहनों के संचालन पर भी पाबंदी है। ऐसे में इस बार लोग काफी सावधानी के साथ इस त्योहार को मना रहे हैं।

लाइव उत्तराखंड से यूट्यूब पर जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

शेयर करें !

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *