dav college dehradun

डीएवी पीजी कॉलेज में छात्रसंघ का महासंग्राम हुआ शुरू

देहरादून : राज्य के सबसे बड़े महाविद्यालय डीएवी पीजी कॉलेज में आज छात्रसंघ का महासंग्राम शुरू हो गया है। यहां 6879 मतदाता 31 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसल करेंगे। एक सितंबर को मतगणना के बाद विजयी प्रत्याशियों की घोषणा होगी।

यह भी पढ़े :  इलाज के लिए दिल्ली जाएंगे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत

छात्र संख्या के लिहाज से राज्य के सबसे बड़े महाविद्यालय डीएवी पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए पुलिस-प्रशासन और कॉलेज प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

कॉलेज में गुरुवार को सुबह नौ बजे से मतदान शुरू हो गया। दो बजे तक मतदान स्थल में प्रवेश करने वाले सभी छात्रों को मतदान का मौका दिया जाएगा। मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. डीके त्यागी ने बताया कि मतदान के लिए दो जोन और 20 बूथ बनाए गए हैं। इनमें से एक जोन और 10 बूथ छात्राओं के लिए होंगे, जबकि दूसरे जोन और 10 बूथों पर छात्र मतदान करेंगे।

प्राचार्य डॉ. देवेंद्र भसीन ने कहा कि मतदान में किसी भी तरह के फर्जीवाड़े को रोकने के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा के लिए पुलिस-प्रशासन से सहयोग मांगा गया है। चुनाव में 3637 छात्र और 3242 छात्राएं मतदान करेंगी।

बिना आइकार्ड एंट्री नहीं 

मतदान सिर्फ वही छात्र-छात्राएं कर सकेंगे, जिनके पास आइकार्ड होगा। पहचान पत्रों की जांच के लिए प्रवेश द्वार पर ही स्कैनर लगाया जाएगा। आइकार्ड पर बारकोड की जांच के बाद ही छात्रों को प्रवेश दिया गया। अगर किसी के पास फर्जी आइकार्ड मिला तो उसकेखिलाफ तुरंत पुलिस में शिकायत की जाएगी।

तीसरी आंख की नजर

डीएवी में छात्रसंघ चुनाव के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुबह मतदान से लेकर बैलेट बॉक्स स्ट्रॉन्ग रूम में रखने तक का पूरी प्रक्रिया  तीसरी आंख की निगरानी में पूरी होगी। इसके लिए कॉलेज में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *