CM Harish RawatNation State 

इलाज के लिए दिल्ली जाएंगे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत

देहरादून : उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत इलाज के लिए दिल्ली जाएंगे। पूर्व सीएम के पांव में ब्लड क्लॉटिंग हुई है। उनकी हालत में अब सुधार है। खून का धक्का दिल तक न पहुंचे इसके लिए उनके पांव में अंब्रेला फिल्टर डाला जाएगा। इसलिए उन्हें दिल्ली रेफर किया जा रहा है।

यह भी पढ़े : उत्तराखंड के पांच जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

पिछले कई दिनों से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को पैर में दर्द की शिकायत थी। जिस पर उन्होंने दून मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों से अपना पैर दिखाया था, लेकिन जब दर्द से निजात नहीं मिली तो उन्होंने हरिद्वार रोड स्थित सीएमआइ में अपना पैर दिखाया।

परीक्षण के बाद डॉक्टरों ने पैर में दर्द की वजह पैर में ब्लड क्लॉटिंग (डीप वेन थ्रोंबोसिस) बताया है। सीएमआइ अस्पताल के निदेशक और न्यूरोसर्जन डॉ. महेश कुडिय़ाल ने बताया कि अगर क्लॉटिंग दिल तक पहुंचती है तो खतरा बढ़ जाता है। इसलिए उन्हें ऑब्जर्वेशन में रखा गया था। उनकी स्थिति अब बेहतर है। उन्होंने बताया कि क्लॉटिंग दिल तक न पहुंचे इसके लिए उनके अंब्रेला फिल्टर डाला जाएगा।

जिसके लिए उन्होंने स्वयं दिल्ली जाने की इच्छा जताई है। इधर, शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने बुधवार को सीएमआइ अस्पताल पहुंचकर पूर्व सीएम हरीश रावत की कुशलक्षेम पूछी। उन्हें शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

Related posts

Leave a Comment