कोटद्वार में वकील का मर्डर

  • कोटद्वार में वकील की हत्या ने सनसनी फैला दी। कात‌िल तो मर्डर के बाद फरार हो गए, लेक‌िन मौत के बाद कई राज सामने आए हैं। बदमाशों ने ज‌िस वजह से वकील की हत्या की जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।
दरअसल, जमीनों की खरीद-फरोख्त से जुड़े मामलों में खासी दिलचस्पी रखने वाले वकील सुशील रघुवंशी भूमाफिया के निशाने पर थे। सूत्रों की मानें तो अब भी तहसीलदार और एसडीएम कोर्ट में उनके कई मामले लंबित चल रहे हैं।

कई मामलों में वह खुद शिकायतकर्ता भी हैं। उन्होंने गलत तरीके से की गई रजिस्ट्री और भूमि खरीद-फरोख्त मामलों की शिकायत राजस्व अधिकारियों के यहां की थी। कई सूचनाएं उन्होंने सूचना के अधिकार से भी हासिल की थी।

इससे उनके कई दुश्मन बन गए थे। अनुसूचित जाति की जमीनों को गैरकानूनी तरीके से खरीदने बेचने के मामलों में वह कई लोगों की पैरवी भी कर रहे थे। वकालत में आने से पहले सुशील रघुवंशी पुलिस के रेडियो आपरेटर पद पर कार्यरत थे। वहां से वीआरएस लेने के बाद उन्होंने कोटद्वार में वकालत शुरू की थी।

हत्याकांड की सूचना मिलते ही कोटद्वार पहुंचे एसएसपी पौड़ी जगतराम जोशी ने अधीनस्थ अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें दिशा-निर्देश दिए। बताया कि पुलिस की एक टीम गठित कर तहसीलदार और एसडीएम कोर्ट में चल रहे मामलों का अध्ययन करेगी।

यह भी जांच की जा रही है कि उन्होंने कितने लोगों के खिलाफ शिकायतें दर्ज कराई थी और सूचना के अधिकार में कितने लोगों की सूचनाएं हासिल की थी। एसएसपी का कहना है कि अभी परिजनों से बात नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *