दून अस्पताल के शौचालय में मिला नवजात का शव

दून महिला अस्पताल के शौचालय में बृहस्पतिवार को नवजात शिशु का शव मिलने से सनसनी फैल गई। नवजात का शव इस हालत में था कि वहां मौजूद डॉक्टरों, पुलिस और अन्य लोगों की भी रूह कांप गई।
नवजात के सिर पर चोट के निशान होने के कारण लोक-लाज के डर से उसकी हत्या की आशंका जताई जा रही है। सीसीटीवी फुटेज से पूरे राज से पर्दा उठने की उम्मीद है। चिकित्सकों ने बताया कि शिशु के 24 घंटे की अवधि में पैदा होने का अनुमान है।

उधर, अस्पताल प्रशासन बाहर से नवजात शिशु को लाकर अस्पताल के बाथरूम में फेंकने की बात कर रहा है। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात अभिभावकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की शुरू कर दी है।

दून महिला अस्पताल में बृहस्पतिवार सुबह करीब साढ़े दस बजे एक नवजात शिशु का शव पड़ा मिला। प्रत्यक्षदर्शी महिला ने शोर मचाया तो कुछ देर में वहां कई लोग जुट गए। सूचना पर शहर कोतवाली पुलिस भी आ गई।

गहनता से जांच की गई तो शिशु के सिर पर चोट के निशान और शरीर पर खून के धब्बे पाए। इससे अनुमान लगाया गया कि नवजात को सिर के बल फेंका गया है। पुलिस ने शव का पंचायतनामा भरने के बाद मरीजों, तीमारदारों और अस्पताल प्रशासन से बातचीत की।  अस्पताल प्रशासन के अनुसार, जिन महिलाओं की डिलीवरी हुई है वे शिशु मां के पास हैं।

नवजात शिशु के शव का शाम को पोस्टमार्टम हो गया। शुक्रवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का सही कारण सामने आ पाएगा। फिलहाल अज्ञात अभिभावकों के खिलाफ धारा 317 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है। अस्पताल की सीसीटीवी फुटेज से भी काफी कुछ साफ होने की उम्मीद है। अस्पताल प्रशासन से फुटेज उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *