almora bus accidentNation State 

बिजली की तार गिरने से चलती बस में दौड़ा करंट, दो यात्रियों की मौत

काशीपुर-बुआंखाल हाईवे पर दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां बिजली के तार टूटकर बस पर गिर गई। हादसे में दो लोगों की जान चली गई है। बस में 25 यात्री सवार बताए जा रहे हैं। बस सुबह 7 बजे रवाना हुई थी। हादसा सुबह करीब 9 बजे हुआ। बस गढ़वाल मोटर्स की बताई जा रही है।

गौलिखाल (पौड़ी गढवाल) से बस रामनगर (नैनीताल) जा रही थी। बिजली की लाइन टूटने से बस में करंट दौड़ गया, जिससे दो यात्रियों की मौत हो गई। गढ़वाल मोटर्स की बस ( यूए12 3887) गौलिखाल पौड़ी से रामनगर जा रही थी। यात्रियों से भरी बस नैनीताल और अल्मोड़ा जिले की सीमा स्थित मरचूला पहुंची ही थी कि अचानक 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर बस के ऊपर पर जा गिरा।

इससे बस में करंट दौड गया। वाहन में बैठे तीन यात्रियों ने मौके पर ही दम तोड दिया। बस में सवार कुछ यात्रियों ने कूदकर जान बचाई। बस में लगभग 25 यात्री सवार थे। इस हादसे में ऊर्जा निगम की बड़ी लापरवाही सामने आई है। मौके पर प्रशासन की टीम पहुंच गई है। हादसे में प्रीति (22 वर्ष) पुत्री बलदेव ग्राम भंडार का करंट लगने से एक पैर सुन्न हाे गया है। युवती खड़े हाेने में असमर्थ है। रामनगर अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

दो की मौत
पूरणचंद (45 वर्ष) पुत्र चिंतामणी ग्राम डुंगरा सल्ट अल्माेड़ा।
जमाेलीदेवी (75 वर्ष) पत्नी टेकसिंह ग्राम भंडार पौड़ी गढ़वाल।

Related posts

Leave a Comment