चीन-म्यांमार के सफल दौरे के बाद दिल्ली के लिए रवाना हुए PM मोदी

चीन और म्यांमार यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यंगून से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। पीएम मोदी का यह म्यांमार दौरा काफी हद तक सफल बताया जा रहा है। इस दौरान दोनों देशों के बीच कई समझौते हुए और सीमा सुरक्षा को लेकर चर्चा भी हुई।

View image on TwitterView image on Twitter

PM @narendramodi emplanes for Delhi from Yangon International Airport after completing his bilateral engagements in Myanmar 

पीएम मोदी ने शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि

म्यांमार दौरे के तीसरे और आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यंगून शहर में स्थित बौद्ध स्तूप और काली मंदिर में पूजन-अर्चन के बाद बहादुर शाह जफर की मजार पर पहुंचे। इससे पहले पीएम मोदी ने शहीदों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

कालीबाड़ी मंदिर में पूजन-अर्चन
​बौद्ध धर्म के सबसे पवित्र स्तूप श्वेदगॉन पगोडा में प्रार्थना करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी म्यांमार के यंगून में स्थित कालीबाड़ी मंदिर में पूजन-अर्चन किया। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यंगून शहर में स्थित बौद्ध धर्म के सबसे प्राचीन स्तूपों में एक श्वेदगॉन पगोडा में दर्शन करने पहुंचे। इस मौके पर पीएम मोदी ने प्रार्थना भी की।
गुरुवार को म्यांमार के श्वेदगॉन पगोडा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बौद्ध धर्म के सबसे पवित्र स्मारक में प्रार्थना की। श्वेदगॉन पगोडा को बौद्ध धर्म का सबसे प्राचीन स्तूप माना जाता है।​
आपको बता दें कि श्वेदगॉन पगोडा करीब 2500 साल पुराना है। यहां भगवान बुद्ध के बाल और कई अन्य पवित्र निशानियां मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *