uttarakhand film festivalNation State 

नवम्बर में आयोजित होगा शार्ट फिल्म फेस्टिवल

उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद की मंगलवार को सूचना भवन रिंग रोड स्थित सभागार में 6वीं बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में उपाध्यक्ष हेमंत पांडेय, जय श्रीकृष्ण नौटियाल के साथ ही परिषद के सदस्यगण उपस्थित थे। बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। आज सम्पन्न हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी 6 नवम्बर, 2017 को देहरादून में एक सम्मान समारोह आयोजित किया जायेगा। इस सम्मान समारोह में शार्ट फिल्म फेस्टिवल हेतु आमंत्रित फिल्मों में से प्रथम, द्वितीय और तृतीय विजेताओं को सम्मानित किया जायेगा।

इसके साथ ही उत्तराखण्ड की गढ़वाली व कुमांऊनी बोली में बनाई गई बडे पर्दे की फिल्मों के फिल्म निर्माताओं को भी सम्मानित किया जायेगा। सम्मान समारोह आयोजन हेतु एक समिति का गठन किया गया है, जिसमें जे.पी.पंवार, एस.पी.एस. नेगी, शिव पैन्यूली, बाबू राम शर्मा, के.राम नेगी आदि सम्मिलित है। इसके अतिरिक्त वन विभाग से संबधित प्रकरणों के निस्तारण हेतु सतीश शर्मा, शिव पैन्यूली तथा एस.पी.एस.नेगी की एक उप समिति गठित की गई है। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि फिल्म नीति को और अधिक आकर्षक बनाया जायेगा। प्रदेश में मिनी थियेटर के कान्सेप्ट पर विचार किया जायेगा, इससे रोजगार के अवसर भी बढेंगे।
उपाध्यक्ष, हेमंत पाण्डेय ने कहा कि परिषद के माध्यम से क्षेत्रीय सिनेमा को पहचान मिले, इसके लिए ठोस प्रयास करने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि जी.एस.टी. लागू होने के कारण राज्य सरकार द्वारा फिल्मों को मनोरंजन कर में छूट प्रदान में कठिनाई आ रही है, इसको देखते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, वित्त मंत्री भारत सरकार को पत्र प्रेषित कर उत्तराखण्ड की विषम भौगोलिक परिस्थिति को दृष्टिगत रखते हुए जी.एस.टी. से छूट प्रदान करने का अनुरोध किया है।
बैठक में नवनियुक्त उपाध्यक्ष जय श्रीकृष्ण नौटियाल का सभी सदस्यगणों द्वारा स्वागत किया गया। नौटियाल ने कहा कि उनका प्रयास होगा कि परिषद के कार्यों को अधिक गति प्रदान की जाय। उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर परिषद को माॅडल के रूप में प्रदर्शित करना होगा। परिषद राज्यहित में काम करे, यही हम सबकी भावना होनी चाहिए।
बैठक में परिषद के सदस्यगण शिव पैन्यूली, सतीश शर्मा, मनोज पांगती, जय प्रकाश पंवार, विक्की योगी, कांता प्रसाद, सुदर्शन शाह, चन्द्रदत्त तिवारी, महेश प्रकाश, कुंवर राम सिंह नेगी, संयोगिता ध्यानी, मीना राणा, बाबू राम, एस.पी.एस.नेगी, उप सचिव पर्यटन अतुल कुमार सिंह, उप सचिव वित्त एच.एस.बसेड़ा, चन्दन सिंह उपायुक्त मनोरंजन कर, अपर निदेशक डाॅ. अनिल चन्दोला, उप निदेशक के.एस. चौहान आदि उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment