पति पर किडनी चोरी का आरोप, मंत्री को बर्खास्त करने की मांग

नौकर की किडनी निकलवाकर दूसरी पत्नी को लगाने के आरोप में घिरे महिला एवं बाल विकास कल्याण राज्य मंत्री रेखा आर्य के पति गिरधारी लाल साहू उर्फ गिरधारी पप्पू की परेशानी अब बढ़ती दिख रही है। हल्द्वानी पुलिस ने पीड़ित पक्ष के साथ-साथ गिरधारी लाल साहू को भी बयान के लिए तलब किया है। इसी बहाने पुलिस गिरधारी की हिस्ट्रीशीट भी खंगाल रही है । इसकी रिपोर्ट शासन को भी भेजी जाएगी।

गिरधारी लाल साहू के खिलाफ धोखाधड़ी से किडनी निकालने का मामला तब सामने आया जब पीड़ित ने एसएसपी नैनीताल को एक दिन पूर्व लिखित तहरीर सौंपी। बरेली के ग्राम जशनपुर, थाना शेरगढ़ निवासी नरेश गंगवार के इस पत्र से प्रशासन एवं शासन स्तर पर भी हड़कंप मचा हुआ है। साहू के यहां सुपरवाइजर रहे नरेश ने सीधा आरोप लगाया है कि साहू ने धोखे में रखते हुए श्रीलंका ले जाकर उसकी किडनी निकलवा ली।

किडनी चोरी प्रकरण में पति का नाम सामने आने के बाद राज्यमंत्री रेखा आर्य का कहना है कि मामले की जांच होनी चाहिए। हालांकि, साहू ने नरेश के सभी आरोपों को निराधार बताया है। वहीं, जांच अधिकारी कोतवाल खुशी राम पांडे ने बताया कि इस मामले में साहू एवं नरेश गंगवार दोनों के बयान लिए जाएंगे। साथ ही साहू की कथित हिस्ट्रीशीट सहित पूरे प्रकरण की जांच कर उच्च अधिकारियों को भेजी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *