Wednesday, October 21News That Matters
Shadow

उत्तराखंड: एम्स ऋषिकेश में फिर 06 लोग कोरोना पॉजिटिव

aiims rishikesh coronavirus एम्स
शेयर करें !

ऋषिकेश: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) संस्थान में पिछले 24 घंटे में हुई कोविड सेंपल जांच में 6 लोगों की रिपोर्ट कोविड पाॅजिटिव पाई गई है। जिनमें 1 स्थानीय व्यक्ति भी शामिल है। संस्थान की ओर से इस बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है।

एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि टिहरी विस्थापित गली नंबर-दो, ऋषिकेश निवासी 26 वर्षीय पुरुष जो कि एम्स के कोविड वार्ड में तैनात नर्सिंग ऑफिसर हैं, वह सिर दर्द व बुखार की शिकायत होने पर 5 अगस्त को एम्स इमरजेंसी में आए, जहां उनका कोविड सेंपल लिया गया व आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया। शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

दूसरा मामला हरिद्वार का है। ज्वालापुर हरिद्वार निवासी 35 वर्षीय महिला जो कि 5 अगस्त को स्वांस रोग,खांसी, कफ की गंभीर शिकायत पर इमरजेंसी में आई थी। जहां इसका कोविड सेंपल लिया गया, जो कि पॉजिटिव पाया गया है, लिहाजा उसे कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

तीसरा मामला मोतीबाजार, हरिद्वार निवासी 65 वर्षीय व्यक्ति जो कि पिछले एक सप्ताह से बुखार की शिकायत पर 5 अगस्त को एम्स में आया था, जहां इसका सेंपल लेकर उसे आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया, सेंपल पॉजिटिव मिलने पर कोविड वार्ड में शिफ्ट किया गया है।

चंदनपुर, उत्तराखंड निवासी एक 28 वर्षीय पुरुष जो कि तपेदिक रोग से ग्रसित है व एम्स के पल्मोनरी वार्ड में भर्ती है। उक्त व्यक्ति का 5 अगस्त को सेंपल लिया गया था, जो कि पॉजिटिव आया है, इसके बाद उसे कोविड वार्ड में शिफ्ट किया गया है। बताया गया है कि उक्त व्यक्ति इसी वार्ड में भर्ती एक अन्य पेशेंट के कोविड संक्रमित अटेंडेंट के प्राइमरी कांटेक्ट में आया था।

रोशनाबाद ,हरिद्वार निवासी 38 वर्षीया महिला जो कि एम्स में भर्ती एक मरीज की अटेंडेंट है, उक्त महिला का 5 अगस्त को ओपीडी में सेंपल लिया गया जो कि पॉजिटिव पाया गया है, महिला को नजदीकी कोविड केयर सेंटर में भर्ती होने को कहा गया है।

हरिद्वार निवासी एक 45 वर्षीय पुरुष जिसे मूर्छित अवस्था में बीती 5 अगस्त को एम्स इमरजेंसी में लाया गया था, उक्त व्यक्ति का इससे पूर्व हरिद्वार कोविड एंटीजन टेस्ट हो चुका था,जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया था। एम्स में 5 अगस्त को उसका कोविड सेंपल लिया व उसे कोविड वार्ड में भर्ती कर दिया गया, उक्त व्यक्ति का एम्स में लिया गया सेंपल भी कोविड पॉजिटिव पाया गया है। उन्होंने बताया कि संबंधित कोविड पॉजिटिव मामलों के बाबत स्टेट स​र्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है।

शेयर करें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *