Thursday, October 22News That Matters
Shadow

15 अगस्त को सीएम, स्पीकर गैरसैण में करेंगे ध्वजारोहण, चन्द्रसिंह गढवाली समाधि स्थल भी जायेंगे

gairsain
शेयर करें !

चमोली: प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत दो दिवसीय जनपद भ्रमण पर पहुँच रहे हैं। यह जानकारी देते हुए अपर जिलाधिकारी एमएस बर्निया ने बताया कि, मुख्यमंत्री 15 अगस्त को प्रातः 11ः00 बजे हैलीकाप्टर द्वारा देहरादून से प्रस्थान कर 11ः45 बजे भराडीसैंण हैलीपैड पहुचेंगे। यहाँ से कार द्वारा भराडीसैंण विधानसभा भवन पहुँच कर 11ः50 बजे विधानसभा परिसर में ध्वजारोहण करेंगे।

मुख्यमंत्री विधानसभा भराडीसैंण में विभिन्न विभागीय योजनाओं का शिलान्यास/लोकापर्ण के आलवा पौधरोपण एवं सम्मान कार्यक्रम में भी प्रतिभाग करेंगे। इसके बाद 12ः35 बजे भराडीसैंण स्थित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण करेंगे और रात्रि विश्राम भराडीसैंण में ही करेंगे। अगले दिन 16 अगस्त को प्रातः 7ः40 बजे भराडीसैंण से कार द्वारा सारकोट गांव पहुंचेंगे और यहां से पैदल ही सारकोट छानी-कोदियाबगड़-दूधातोली ट्रैक से होते हुए पेशावर कांड के नायक वीर चन्द्र सिंह गढवाली की समाधि स्थल पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। अपराह्न 12ः30 बजे दूधातोली अस्थाई हैलीपैड से जनपद पिथौरागढ के लिए रवाना होंगे।

वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने अवगत किया है कि, मौसम ठीक रहने की स्थिति में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के संग भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा भवन में स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण किया जाना है। अग्रवाल ने बताया है कि इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में विधानसभा भवन में स्थापित कोविड केयर सेंटर में कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत अपनी विशेष सेवा देने वाली मेडिकल एवं पैरामेडिकल टीम को कोरोना वॉरियर्स के रूप में सम्मानित किया जाना है। उन्होंने यह भी अवगत किया है कि इस दौरान वृक्षारोपण सहित कई अन्य कार्यक्रमों में वे सम्मिलित होंगे।

इसके अलावा उत्तराखंड विधान सभा डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चौहान 14 अगस्त को अपराह्न 3ः00 बजे द्वारहाट से कार द्वारा प्रस्थान कर सायं 5ः30 बजे भराडीसैंण पहुंचेगे और रात्रि विश्राम भराडीसैंण में करेंगे। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को सुबह 9ः30 बजे विधानसभा भराडीसैंण में ध्वजारोहण करेंगे। इसके बाद अपराह्न 1ः00 बजे भराडीसैंण से कार द्वारा अल्मोडा के लिए रवाना होंगे।

शेयर करें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *