Saturday, October 24News That Matters
Shadow

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने पुलिस लाइन में फहराया तिरंगा, गिनाई उपलब्धियां

independence day
शेयर करें !

देहरादून: पुलिस लाइन देहरादून में आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तिरंगा फहराया। इस दौरान उन्होंने प्रदेशवासियों को आजादी की 73वीं वर्षगांठ की शुभकामनाएं दी। साथ ही स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया। इस मौके पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पीएम मोदी के कार्यों की तारीफ करते हुए कहा कि, कोरोना काल में प्रधानमंत्री मोदी ने साहसिक निणर्य लिए, जिससे जनता को फायदा हुआ। सीएम ने पीएम मोदी की उपलब्धियां गिनाई। सीएम ने कहा कि पीएम मोदी के साहसिक निर्णयों से कोरोना वायरस पर देश मे निंयत्रण की स्थिति में है। इसके बाद सीएम ने उत्तराखंड में भाजपा सरकार द्वारा किए गए कामों को गिनाया। सीएम ने गैरसैण को लेकर कहा कि भाजपा सरकार ने गैरसैंण को ग्रीष्म कालीन राजधनी घोषित किया जिसके बाद अब गैरसैंण का सुनियोजित विकास करना सरकार की प्राथमिकता में है। सीएम ने कहा कि गैरसैंण का सुनियोजित विकास करने के लिए जल्द कमेटी का गठन किया जाएगा।

चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर देवस्थान श्राइन बोर्ड का सरकार ने गठन किया जिसका लाभ आने वाले समय मे उत्तराखंड पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को मिलेगा। सीएम ने कहा कि  कोरोना वायरस के बाद उत्तराखंड में हेल्थ सटैक्चर में सुधार हुआ है। अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना को लागू करने वाला उत्तराखंड राज्य बना। कहा कि 40 लाख गोल्डन कार्ड अब तक अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना के तहत बन चुके है। कोरोना वायरस के बाद उत्तराखंड लौटे प्रवासियों के लिए मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना को शुरू किया गया है। साथ ही सीएम ने कहा कि पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों को सरकार कर द्वारा सहायता राशि दी गयी है। डबल इंजन सरकार का असर साफ दिख रहा है। ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना,ऑल वेदर रोड, भारत माला परियोजना,स्मार्ट सिटी पर काम चल रहा है। उत्तराखंड की सभी ग्राम पंचायतों तक इंटरनेट सुविधा से जोड़ा जाएगा।

सीएम ने कहा कि हर घर नल हर नल जल योजना को लागू किया जाएगा। 1 रुपये में पानी का कनेक्शन जायेगा दिया। टिहरी में डोबरा चांटी पुल को दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ सरकार ने बनाने का निर्णय लिया है,जो बनकर तैयात हो गया है,14 सालो से पल पर काम चल रहा था लेकिन बन नहीं पाया। देहरादून में सूर्यधार झील बनकर तैयार हो गयी है।

शेयर करें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *