Saturday, October 24News That Matters
Shadow

देहरादून में मनाया गया आजादी का जश्र, देखें तस्वीरों में..

independence day
शेयर करें !

देहरादून: देशभर में आज स्वतंत्रता दिवस की धूम रही। वहीं देहरादून में आजादी का जश्र कोरोना महामारी पर भारी दिखा। लोगों ने सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए जश्र मनाया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री आवास में ध्वजारोहण किया और देश के वीरों के बलिदान को याद किया।

राजभवन में राज्यपाल ने फहराया तिरंगा

राजभवन में भी 74वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने तिरंगा फहराया। साथ ही  देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने प्रधानमंत्री की मुहीम आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए युवा पीढ़ी को पढ़ाई के साथ-साथ देश और राज्य के हित में नई सोच रखने का संदेश दिया। साथ ही कहा कि, देश को आगे बढ़ाने के लिए महिलाओं का भी बहुत बड़ा योगदान है।

पुलिस लाइन में मना आजादी का जश्न,  मुख्यमंत्री ने किया ध्वजारोहण

इस बार स्वतंत्रता दिवस के का मुख्य कार्यक्रम देहरादून के परेड ग्राउड के बजाय पुलिस लाइन में आयोजित किया गया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पुलिस लाइन में ध्वजारोहण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने पुलिसकर्मियों सहित 110 लोगों को कोराना काल में सेवा करने और पुलिस में सराहनीय सेवा के लिए सम्मानित किया।

महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने बताया कि, कोरोना काल में काम करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया है और आने वाले समय में भी जो लोग कोरोना वॉरियर के रूप में काम करते रहेंगे, उनको सम्मानित किया जाता रहेगा।

विधानसभा भवन में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने किया ध्वजारोहण 

इसके अलावा उत्तराखंड विधानसभा भवन देहरादून में 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने ध्वजारोहण किया व राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। इस अवसर पर रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ भी मौजूद थे। विधानसभा अध्यक्ष ने इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम में आहुति देने वाले तमाम वीर सपूतों एवं शहीद हुए वीर सैनिकों तथा उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को नमन करते हुए उनकी शहादत को याद किया। उन्होंने कहा कि, आइये हम सब संकल्प लें कि हम राष्ट्र की एकता और अखंडता बनाये रखने के लिए अपना शत प्रतिशत योगदान देंगे। हम भारत की खुशहाली और तरक्की के लिए अपना जीवन अर्पित करेंगे।

बीजेपी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ने फहराया तिरंगा

वहीं देहरादून स्थित बीजेपी कार्यालय में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तिरंगा फहराया। इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि, हमें उन शहीदों को नहीं भूलना चाहिए, जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति देकर हमें आजादी दिलाई।

पुलिस मुख्यालय में महानिदेशक ने दी तिरंगे को सलामी

इसके आलावा उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी ने पुलिस मुख्यालय प्रांगण में ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी। इस दौरान डीजी लॉ एंड आर्डर व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। डीजीपी अनिल रतूड़ी ने पुलिस जवानों को कर्तव्यनिष्ठा की शपथ दिलाई। साथ ही बेहतर काम करने वाले पुलिस जवानों को डीजीपी ने सम्मानित किया। विवेचना करने के लिए कमलेश कुमार भट्ट को सम्मानित किया गया। मुख्यमंत्री सराहनीय पदक व उत्कृष्ट सेवा पदक से भेई पुलिस जवानों को सम्मानित किया गया।

शेयर करें !