Friday, November 27News That Matters
Shadow

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की अस्थियां हरिद्वार गंगा में विसर्जित

Pranab Mukherjee
शेयर करें !

हरिद्वार: पूर्व राष्ट्रपति, भारत रत्न प्रणब मुखर्जी की अस्थियां हरिद्वार में प्रवाहित की गई। उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी ने दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति की अस्थियां गंगा में विसर्जित की। इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की अस्थियों को लेकर देर शाम उनके परिजन हरिद्वार पहुंचे थे।

पूरी विधि विधान और मंत्रोच्चारण के साथ हरिद्वार में उनके बड़े बेटे अभिजीत मुखर्जी ने स्थानीय तीर्थ पुरोहित की मौजूदगी में हर की पौड़ी स्थित पौराणिक ब्रह्मकुंड में उनकी अस्थियां विसर्जित की। इस दौरान जिला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कई कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे। मां गंगा में अस्थियों का विसर्जन करने के बाद परिजनों ने मृत आत्मा की शांति के लिए मां गंगा से कामना भी की। वहीं उनके बेटे ने बताया कि, पांच साल पहले उनकी मां के निधन के बाद उनकी अस्थियां भी हरिद्वार गंगा में विसर्जित की गई थी।

बता दें कि, भारत रत्न से सम्मानित पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का सोमवार की शाम को 84 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उन्हें गत 10 अगस्त को  सेना के ‘रिसर्च एंड रेफरल हास्पिटल’ में भर्ती कराया गया था। उसी दिन उनकी ब्रेन सर्जरी हुई। इस दौरान जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित भी पाए गए थे। इसके बाद मंगलवार को लोधी रोड स्थित शवदाह गृह में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। कोरोना से संक्रमित होने के कारण एसओपी के तहत उनका अंतिम संस्कार हुआ। इसके चलते उनके शव को गन कैरिज के बजाय वैन में यहां लाया गया। उनके पुत्र अभिजीत बनर्जी और परिवार के बाकी सदस्य पीपीइ किट पहने हुए नजर आएं।

शेयर करें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *