Saturday, October 24News That Matters
Shadow

उत्तराखंड के इस क्षेत्र में शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन लागू

lockdown
शेयर करें !

खटीमा: उत्तराखंड के सबसे अधिक कोरोना प्रभावित चार जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में साप्ताहिक लॉकडाउन में छूट दी गई है। वहीं  अब केवल ऊधमसिंह नगर जिले के खटीमा ब्लॉक में जिला प्रशासन ने दो दिन शनिवार 08 और रविवार  09 अगस्त को पूर्ण रूप से लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया है। जिले के खटीमा को छोड़कर अन्य हिस्से लॉकडाउन से मुक्त रहेंगे।

ऊधमसिंह नगर जिले के खटीमा में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते दो दिन का लॉकडाउन लागू किया गया। इसके लिए स्थानीय लोगों, व्यापारियों और जनप्रतिनिधियों ने भी एहतियातन लॉकडाउन का अनुरोध किया था।

बता दें कि, उत्तराखंड में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 8,901 तक जा पहुंचा है। इनमे से 5,731 ठीक हो चुके हैं। जबकि, 112 लोगों की मौत हो चुकी है। 38 कोरोना संक्रमित प्रदेश से बाहर जा चुके हैं। अब 3020 संक्रमित हैं, जिनका उपचार किया जा रहा है।

वहीं उधमसिंह नगर की बात करें तो जिले में अब तक 1533 मामले आ चुके हैं। हालांकि, सबसे अधिक मामले देहरादून में आये, लेकिन सबसे अधिक ठीक भी इस जिले में ही हुए हैं। देहरादून जिले में अब तक 1959 मामले सामने आये। लेकिन इस समय सबसे अधिक सक्रिय मामले उधमसिंह नगर जिले में ही हैं। यहां 790 सक्रिय मामले हैं, जबकि, देहरादून में 366, नैनिताल में 577 और हरिद्वार में 732 सक्रिय मामले हैं।

इससे पहले इन चार जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में हर सप्ताह शनिवार और रविवार को लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया था। अगस्त के पहले सप्ताह में त्योहारों के चलते इसमें रियायत दी गई। लेकिन इसके बाद से इस हफ्ते फिलहाल इस व्यवस्था को लागू नहीं किया गया है।

शेयर करें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *