Saturday, October 24News That Matters
Shadow

चमोली में कोरोना के 3 नए मामले, अब तक जिले में कुल 248 मामले

chamoli
शेयर करें !

चमोली: सोमवार को जिले में कोरोना संक्रमण के 3 नए केस मिले हैं। इनमें से एक केस तपोवन में मिला। यह मजदूर कुछ दिन पहले हिमाचंल प्रदेश से आया था। इसके अलावा 1 महिला मारवाडी में संक्रमित पाई गई। यह महिला पूर्व में पाए गए संक्रमित मरीजों के संपर्क में रही थी। जबकि 1 व्यक्ति बुलन्दशहर से आया था और भराडीसैंण क्वारेंटीन फेसलिटी में रह रहा था। सोमवार को इन तीनों की रिपोर्ट पाॅजिटिव पाई गई।

इसके साथ ही चमोली जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 248 हो गई है, हालांकि इसमें से 190 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 58 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है।

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के निर्देशों पर हर दिन जांच का दायरा बढा दिया गया है। सभी संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। सोमवार को 360 संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए। जिले से अभी तक 10460 व्यक्तियों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जा चुके हैं, जिसमें से 9199 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव तथा 248 की रिपोर्ट पाॅजिटिव मिली है। जबकि 328 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है।

कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन की पूरी टीम जुटी है। कोविड से बचाव के लिए आयुष विभाग की ओर से आयुर्वेदिक आयुष सुरक्षा किट बांटी जा रही है। जिले की प्रवेश सीमा पर बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों का ट्रू-नेट मशीन टेस्ट एवं एन्टिजन टेस्ट किया जा रहा है।

कोविड संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत बाहरी प्रदेशों से आए 166 प्रवासी अभी फेसलिटी क्वारेन्टाइन में चल रहे है। मेडिकल टीम फेसलिटी क्वारंन्टीन में ठहराए गए लोगों की प्रतिदिन जाॅच कर रही है। इसके अलावा 802 प्रवासी अभी होम क्वारंन्टीन में चल रहे है। होम क्वारंन्टीन लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए गठित 23 मोबाइल चिकित्सा टीमें गांवों में घर-घर जाकर होम क्वारेंटीन में रह रहे लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। जिले के विभिन्न क्षेत्रों से कोरोना संक्रमण की जानकारी जुटाने के लिए 18 ब्लाक एवं सिटी रिसपोंस टीम निरंतर कार्य कर रही है।

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने सभी प्रवासियों को क्वारेंटाइन नियमों का पूरी तरह से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। वही शासकीय कार्मिकों के माध्यम से क्वारेंटीन लोगो पर निरतंर निगरानी रखते हुए नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के विरूद्व कार्यवाही भी की जा रही है।

जिले में लाॅकडाउन का उल्लंघन करने पर डीएम एक्ट के तहत 35 ए फआईआर, महामारी अधिनियम के तहत 675, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर 02, सीआरपीसी-151 के तहत 66, डीएम एक्ट के तहत गिरफ्तारियां 62, महामारी अधिनियम के तहत गिरफ्तरियां 9, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर गिरफ्तारियां 1, पुलिस एक्ट के तहत 1852 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए जा चुके है। इसके आलावा 2661 चालान और 95 वाहनों को सीज किया गया है।

लाइव उत्तराखंड से यूट्यूब पर जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

शेयर करें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *