Wednesday, October 21News That Matters
Shadow

उत्तराखंड के 07 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी

weather alert uttarakhand
शेयर करें !

देहरादून: उत्तराखंड में बारिश से एक बार फिर मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। रविवार यानि 09 अगस्त को देहरादून समेत प्रदेश के सात जिलों में बहुत भारी बारिश की आशंका है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार नौ अगस्त को प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश की संभावना है। इस दौरान देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, टिहरी, चमोली, नैनीताल और पिथौरागढ़ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं भारी बारिश की चेतावनी के चलते सभी जिला प्रशासन की टीमें अलर्ट मोड़ पर हैं। बता दें कि, इससे कुछ दिन पहले बारिश ने पहाड़ी क्षेत्रों में भारी तबाही मचाई थी। पिथौरागढ़ और चमोली में नुकसान हुआ। पिथौरागढ़ कई घर दफन हो गये थे। साथ ही कई लोग और मवेशी भी दफ़न हो गये थे। इसके आलावा सड़कें भी बह गई थी और कई पुल बहने से चीन सीमा से भी सम्पर्क कट गया था।

जानकारी के मुताबिक, अब भी बारिश से राज्य में 88 सड़कें बंद हैं। सड़कों को खोलने के लिए 215 मशीनें लगाई गई हैं। बद्रीनाथ मार्ग भी बार-बार बंद हो रहा है। वहीं केदारनाथ पैदल मार्ग गौरीकुंड से पांच सौ मीटर दूर भारी भूस्खलन के कारण क्षतग्रिस्त हो गया। पहाड़ी से भारी मात्रा पत्थर व मलबा गिरने से रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया।

लाइव उत्तराखंड से यूट्यूब पर जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

शेयर करें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *