Wednesday, October 21News That Matters
Shadow

उत्तराखंड: विधायक बोले मैं भी बनना चाहता हूं मंत्री, मैंने मुख्यमंत्री को हराया

bjp
शेयर करें !

देहरादून: उत्तराखंड में मंत्रिमंडल के विस्तार की सुगबुगाहट फिर शुरू हो गई है। मंत्रीमंडल विस्तार पर फैसला लेने का निर्णय CM पर छोड़े जाने के बाद अब विधायक लॉबिंग करने में जुट गए हैं। विधायकों के बयान आने भी शुरू हो गए हैं। बीजेपी विधायक राजेश शुक्ला का कहना है कि, मैंने चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को हराया है। ऐसे में मैं भी चाहता हूं कि मुझे भी जिम्मेदारी मिले, लेकिन इसका निर्णय पार्टी हाईकमान को लेना है।

बीजेपी विधायक ने की मंत्री पदों को भरने की मांग

त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल का साढ़े तीन साल बाद भी विस्तार ना होने से अब बीजेपी विधायक खुद खाली पड़े तीन पदों को भरे जाने की मांग कर रहे हैं। राजेश शुक्ला ने कहा कि, किसी को भी मंत्री बनाया जाए लेकिन, पदों को खाली ना रखा जाए। यदि मौजूदा समय में भी खाली पड़े तीनों पदों को भरा जाए तो भी काफी समय है। कहा कि अगर मंत्री पदों को भरा जाता है, तो उससे राज्य के विकास को गति मिलेगी।

आपको बता दें कि कोरोनाकाल में भाजपा शासित राज्य हिमाचल और मध्यप्रदेश में कैबिनेट का विस्तार हो चुका है, ऐसे में उत्तराखंड में भी कैबिनेट विस्तार के लिए दबाव बनना रहा शुरू हो गया है।

त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल में अभी छह कैबिनेट मंत्री व दो राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हैं। राज्य में कैबिनेट में मुख्यमंत्री समेत 12 सदस्य शामिल किए जा सकते हैं। ऐसे में पार्टी तीन विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। हालांकि, मंत्री बनने के लिए पार्टी में लंबी फेहरिस्त है।

लाइव उत्तराखंड से यूट्यूब पर जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

शेयर करें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *