Thursday, September 24News That Matters
Shadow

उत्तराखंड में मानसून की सक्रियता हुई कम, भूस्खलन से कई जगह यातायात बंद

weather
शेयर करें !

देहरादून:  उत्तराखंड में बारिश का कहर लगातार जारी है। लगातार हो रही बारिश से प्रदेश भर के कई मार्ग बंद हो गये हैं। हालाँकि मार्गों को खोलने का कार्य किया जा रहा है, लेकिन बार बार हो रही बारिश से लगातार भूस्खलन होने से इसमें खासी मशक्कत करनी पड रही है। वहीं सुबह मसूरी-देहरादून मार्ग पर ग्‍लोगी पॉवर हाउस के उपर फिर से भूस्‍खलन हुआ है। पीडब्‍ल्‍यूडी की टीम मार्ग से मलबा हटा रही है। मार्ग पर यातायात तीसरे दिन भी बंद है।

इसके अलावा चारधाम मार्ग समेत सभी प्रमुख मार्गों पर यातायात सुचारू है। लेकिन इस बीच फिलहाल इस बारिश से राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रदेश के पांच जिलों देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश हो सकती है। साथ ही बुधवार को मानसून की सक्रियता कम होने से उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला थम गया है। जिससे भूस्खलन और सड़कों पर मलबा आने का क्रम भी कुछ कम हुआ है।

इधर केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री समेत सभी प्रमुख मार्गों पर आवाजाही हो रही है। जबकि, प्रदेश भर में अब भी कई छोटे संपर्क मार्ग बंद हैं। जिन्हें खोलने का प्रयास जारी है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, बुधवार को भी मौसम में किसी बड़े बदलाव की संभावना नहीं है। तीन सितंबर को देहरादून, चमोली, पिथौरागढ़ और नैनीताल में एक से दो दौर की भारी बारिश हो सकती है।

लाइव उत्तराखंड से यूट्यूब पर जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

शेयर करें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *