Wednesday, October 21News That Matters
Shadow

23 सितंबर से विधान भवन में ही होगा मानसून सत्र, तैयारियां जोरों पर

विधानसभा
शेयर करें !

देहरादून: उत्तराखंड में विधानसभा का मानसून सत्र 23 सितंबर से शुरू होना है। विधानसभा में मानसून सत्र को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है। लेकिन इस बार कोरोना काल के चलते विधानसभा सत्र में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना सरकार के लिए भी एक चुनौती बनी हुई है।

वहीं मीडिया से रूबरू हुए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल ने कहा कि, स्वास्थ्य विभाग की जो भी गाइडलाइन हैं, उसका निश्चित तौर पर पालन किया जाएगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए इस सत्र को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराएंगे।

कोरोना काल में सुरक्षित शारीरिक दूरी की अनिवार्यता को देखते हुए विधानसभा के मानसून सत्र के आयोजन स्थल को लेकर असमंजस की स्थिति बन रही थी। वहीं अब साफ हो गया है कि विधानसभा का मानसून सत्र विधान भवन में ही होगा।

इससे पहले सभामंडप में विधायकों के लिए बैठने की सीमित जगह को लेकर सत्र के दौरान सुरक्षित शारीरिक दूरी मानकों का अनुपालन को लेकर चिंता सता रही थी। व्यवस्था के अनुसार, 40 विधायक सभामंडप में बैठेंगे, जबकि 31 के लिए दर्शक व पत्रकार दीर्घा में बैठने की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही अन्य विकल्प खुले रखे जाने की बात भी उन्होंने कही थी।

लाइव उत्तराखंड से यूट्यूब पर जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

शेयर करें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *