Wednesday, October 21News That Matters
Shadow

नौकरशाही मामले में BJP ने कही कार्रवाई की बात, कांग्रेस-आप बोली नौकरशाह सरकार पर हावी

uttarakhand
शेयर करें !

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के तालमेल को लेकर विपक्षी दल भाजपा सरकार पर हमलावर है। वहीं सरकार के मंत्री वही रटा-रटाया जवाब कार्यवाही करने की बात कर रहे हैं। प्रदेश में पहले भी विधायक-मंत्रियों और अधिकारीयों के बीच नोक-झोंक देखने को मिलती रही है। लेकिन हाल की कैबिनेट मंत्री की बैठक में हुई घटना के बाद से इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। राजनितिक (Politics) गलियारों में यह मुद्दा गरमाया हुआ है।

क्या है मामला?

दरअसल, सरकार (Uttarakhand) में दूसरे नंबर का ओदा रखने वाले मंत्री मदन कौशिक की बैठक में बुलावे के बावजूद कई अधिकारी नहीं पहुंचे, जिससे भड़के मंत्री बैठक को छोड़कर बाहर निकल गये थे। इसको लेकर जहां सीएम समेत सत्ता पक्ष कार्यवाही करने की बात कर रहे हैं, तो वहीं विपक्षी दल कांग्रेस, सरकार पर नौकरशाही हावी होने की बात कह रहे हैं।

ये भी पढ़ें: सावधान! एक लिंक से आपका बैंक खाता हो सकता खाली! जाने कैसे ऋषिकेश में हुई ठगी

भाजपा ने कही कार्यवाही की बात

उत्तराखंड (Uttarakhand) भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत का कहना है कि, वह इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत करेंगे। साथ ही ऐसे नकारात्मक सोच वाले अधिकारियों पर आगे की बेहतरी के लिए सख्त कार्यवाही की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि, कुछ शिकायत आई कि, अधिकारी जनप्रतिनिधियों का कॉल भी नहीं उठाते हैं, यह एक गंभीर मामला है। लेकिन अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों को सम्मान देना पड़ेगा, बल्कि आम लोगों के प्रति भी जवाबदेह होना पड़ेगा।

कांग्रेस ने बताया सरकार पर नौकरशाही हावी

वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि, राज्य (Uttarakhand) में गवर्नेंस नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। सरकार की बात को अधिकारी सुनना ही नहीं चाहते। नौकरशाही पूरी तरह बेलगाम है। उन्होंने कहा कि, सीएम को कहना पड़ रहा है कि, अधिकारी जनप्रतिनिधियों का सम्मान करें, इससे बड़ी शर्मनाक बात क्या हो सकती है। साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं, शिक्षा व्यक्स्था, बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों पर सरकार को फेल बताया। उन्होंने यह तक कह दिया कि, सरकार न्यायलय चला रही है, सभी कार्य न्यायालय के आदेश पर ही हो रहे हैं। मंत्रियों की कोई सुनने वाला नहीं है। वहीं कांग्रेस महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने भी सरकार को पूरी तरह फेल बताया।

लाइव उत्तराखंड से यूट्यूब पर जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

शेयर करें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *