Wednesday, October 21News That Matters
Shadow

उत्तराखंड के आठ ज़िलों में अलगे 03 दिन भारी बारिश की चेतावनी

मौसम
शेयर करें !

देहरादून: मौसम का कहर उत्तराखंड में लगातार जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक़ आने वाले कुछ दिन प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान है तो अगले माह सितम्बर में भी मासून कहर बरपा सकता है। सितम्बर के पहले सप्ताह में उत्तराखंड में मानसूनी आफत जारी रह सकती है। ख़ास तौर पर पहाड़ी जिलों को लेकर मौसम विभाग ने भारी बारिश का अनुमान जताया है।

उत्तराखंड में मानसूनी कहर लगातार जारी है। पहाड़ो में भूस्ख्लन हो रहा है, जिससे पहाड़ दरक कर नीचे आ रहे हैं। इससे काफी जान माल की छति हुयी है। ऐसे में मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। सितंबर माह में भी मानसून कहर बनकर बरप सकता है, जिससे लोगों की मुश्किलें और बढ़ाने वाली है। पहाड़ो में हो रही बारिश और भूस्ख्लन से पहले ही आम जन जीवन अस्त-व्यस्त है। जगह-जगह सडकें बंद पड़ी हैं, जिससे कई जगह यातायात व्यवस्था ठप्प पड़ी है। चार धाम यात्रा भी बंद पड़ी है। ऐसे में मौसम का ये अलर्ट लोगों को और मुश्किल में डालने वाला है।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि, आज और कल पूरे प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। वहीं 25 अगस्त से बाद बारिश में और तेज़ी आयेगी। आठ ज़िलों में भारी या फिर भारी से भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड के आठ ज़िलों में 25 अगस्त से 28 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना बन रही है।

देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, टिहरी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमौली और हरिद्धार जिले में भारी से भारी बारिश हो सकती है। वहीं सितम्बर माह के शुरुआती हफ्ते में भी भारी बारिश का अनुमान है। कुल मिलाकर अगले माह तक इस मानसूनी आफत से उत्तराखंड के लोगों को राहत मिलने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं।

शेयर करें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *