Friday, October 23News That Matters
Shadow

उत्तराखंड: अलगे 3 दिन इन जिलों पर फिर पड़ सकते भारी, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

weather alert uttarakhand
शेयर करें !

weather alert uttarakhand..

देहरादून: मानसून पूरे उत्तराखंड में कहर बरपा रहा है। मैदानों से लेकर पहाड़ों तक मूसलाधार बारिश ने तांडव मचाया हुआ है। भारी बारिश के चलते कई जगह मार्ग बंद पड़े हैं, तो कई जगहों पर भू-स्ख्लन से तबाही मची है। इससे लोगों को जान माल का काफी नुक्सान हो रहा है। ऐसे में मौसम विभाग ने अगले सात दिन प्रदेशभर में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर लोगों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। साथ ही लोगों को सतर्क रहने को कहा है। वहीं ही प्रशासन को भी अलर्ट कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड: बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, 300 पदों पर मांगे गये आवेदन

Weather alert uttarakhand: भू-स्खलन से कई सड़क मार्ग बंद

उत्तराखंड में लगातार आसमानी कहर बरस रहा है, जिससे लोगों भारी नुक्सान को उठाना पड़ रहा है। बात पहाड़ों की करें तो यहां जगह-जगह भू-स्ख्लन हो रहा है, जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग सहित कई सडकें बंद हो रही हैं। गढ़वाल मंडल के बद्रीनाथ, केदारनाथ मार्ग पहाड़ियों से आने वाले मलबे के चलते कई जगह बंद पड़े हैं, जिससे यात्रा ठप्प हो गयी है। तो कुमाऊँ में कई जगह भारी बारिश ने खेतों को तबाह कर दिया है।

Weather alert uttarakhand: अलगे तीन दिन फिर भारी!

पिथौरागढ़ में बादल फटने से कई लोगों की मौत हो गयी है, तो कई लापता हैं। मैदानी क्षेत्रों में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात बने हैं। बारिश का पानी लोगों के घरों में घुसकर तबाही मचा रहा है। अब मौसम विभाग ने अगले तीन दिन अधिकतर जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाला पूरे सप्ताह में प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश की संभावना है।

Weather alert uttarakhand: कुमाऊँ-गढ़वाल के इन जिलों में अलर्ट

लागातर बरस रही आसमानी आफत के बीच मौसम विभाग की सप्ताहभर भारी बारिश की चेतावनी से उत्तराखंड के लोगों की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। मौसम विभाग की माने तो अगले सात दिन प्रदेश के लिए भारी हो सकते हैं। ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड के कुमाऊँ रीजन में बागेश्वर, पिथौरागढ़ और उधमसिहं नगर में भारी बारिश की संभावना है, जिससे लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है, साथ ही प्रशासन को भी अलर्ट रहने को कहा गया है।

गढ़वाल रीजन में चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून समेत कई स्थानों पर बारिश की आशंका मौसम विभाग ने जताई है। बारिश की वजह से नदी और नाले उफान पर रहेंगे, जिससे भू-स्ख्लन का खतरा बढ़ जायेगा। इसके लिए भी सतर्क रहने की जरूरत है। इस अलर्ट की सूचना प्रशासन को भी दे दी गई है।

लाइव उत्तराखंड से यूट्यूब पर जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

शेयर करें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *