Monday, August 10News That Matters
Shadow

शनिवार और रविवार को नहीं होगा लॉकडाउन, त्यौहार के चलते लिया फैसला

cm trivendra rawat
शेयर करें !

देहरादून: उत्तराखंड में साप्ताहिक लॉकडाउन को लेकर सरकार ने इसे फ़िलहाल स्थगित करने का फैसले लिया है। यानि उत्तराखंड में आगामी शनिवार और रविवार को लॉकडाउन नहीं रहेगा। त्योहार को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस बाबत मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह को निर्देश देते हुए जल्द आदेश जारी करने के लिए कहा है।

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि, रक्षाबंधन के पावन त्यौहार को देखते हुए प्रदेश भर में छोटे व्यापारियों को छूट दी गई है, ताकि आम लोग मिठाई और बाकी जरूरी सामान की खरीदारी कर सकें। रक्षाबंधन को देखते हुए दून उद्योग व्यापार मंडल ने सरकार से इस सप्ताह लॉकडाउन लागू नहीं करने की मांग की थी।

इस बार रक्षाबंधन का त्यौहार 3 अगस्त को पड़ रहा है, लिहाजा शनिवार और रविवार को आवाजाही के लिए लॉकडाउन में छूट दी गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि, इस दौरान लोग अपने संबंधियों को रक्षाबंधन के मौके पर मिल सकेंगे।

बता दें कि, लगातार कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने सबसे अधिक प्रभावित जिलों देहरादून, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन करने का निर्णय लिया था। इससे पहले बीत दो सप्ताह से इन जिलों में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लागू किया गया था।

शेयर करें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *